Wissenaire

पूर्वी भारत से सबसे बड़ा टेक्नो-मैनेजमेंट फेस्ट शामिल व आई आई टी भुवनेश्वर का वार्षिक फेस्ट “विसेनेयर” इस साल अपने 12वें संस्करण के साथ हम सब के बीच वापस आ गया है।

इस वर्ष विसेनेयर-22, 1 अप्रैल, 2022 से पूरे जोश के साथ शुरू होने जा रहा है, तथा यह फेस्ट 3 अप्रैल तक मनाया जायेगा। फेस्ट इंचार्ज ने सच्ची शिक्षा संवाददाता से वार्ता में कहा कि यह पूरे भारत में अपनी तरह के सबसे बहुप्रतीक्षित फेस्ट में से एक है जो प्रौद्योगिकी, विज्ञान और प्रबंधन क्षेत्र से देशभर से प्रतिभागियों को उचित मंच प्रदान करता है।

Wissenaire फेस्ट थीम

फेस्ट इंचार्ज ने आगे कहा, विसेनेयर की शुरुआत से ही भारतीय कॉलेजों के तकनीकी परिवेश में अपने लिए एक विरासत बनाने की कोशिश रही है। प्रति वर्ष फेस्ट के लिए उचित थीम के जरिये नई वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा देने इस फेस्ट की परंपरा बन चुका है। इसी प्रकार इस वर्ष, वैश्विक सभ्यता के विकास के सन्दर्भ में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी की श्रेष्ठता” के लिए “नेक्सस टेरा को थीम के तौर पर चुना गया है। बता दे की इस फेस्ट में भारत की प्रसिद्ध पत्रिका सच्ची शिक्षा मीडिया पार्टनर है।

Wissenaire फेस्ट के कार्यक्रम

यह फेस्ट मुख्य रूप से कोडिंग, रोबोटिक्स, क्विजिंग और डिजाइनिंग को बढ़ावा देने के साथ इन्ही पर केंद्रित है। टीम विसेनेयर युवा तकनीकी दिमाग की रचनात्मकता और प्रगतिशील विचारों आगे लाने में विश्वास रखती है।

फेस्ट की बात की जाये तो इस बार यह तीन दिन तक चलेगा जिसमे पहले दिन की शाम मुख्य अतिथि की अध्यक्षता उद्घाटन तथा तीसरे दिन शाम को – मैग्नाविस्टा, यानि फेस्ट की स्टार नाईट आयोजित की जायेगी। इसके अतिरिक्त कई अन्य कार्यशालाएं और तकनीकी प्रतियोगिताएं और सामान्य वार्ता सेशन भी आयोजित किये जायेगें। फेस्ट के अंतर्गत ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी, वेब और ऐप डेवलपमेंट और मशीन लर्निंग जैसे आधुनिक इंजीनियरिंग के उभरते क्षेत्रों से संबंधित वर्कशॉपस लगातर आयोजित की जा रही हैं।

Wissenaire आमंत्रण व रजिस्ट्रेशन

आगे फेस्ट इंचार्ज ने सभी कॉलेज के छात्रों को फेस्ट के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि अब देरी किस बात की आप इस महा उत्सव (फेस्ट) का हिस्सा बन इसका लाभ उठायें। वर्कशॉपस और प्रतियोगिताओं में रजिस्ट्रेशन तथा विवरण के लिए आप आगे दिए गये लिंक्स पर क्लिक करना न भूलें https://www.wissenaire.org/workshops और https://www.wissenaire.org/competitions

फेस्ट इंचार्ज ने आगे बताया कि पूर्व में इस फेस्ट की अध्यक्षता डॉ. के. राधाकृष्णन (पूर्व अध्यक्ष- इसरो), डॉ. वी.के. आत्रे (पूर्व प्रमुख- डीआरडीओ), तथा कई अन्य दिग्गज हस्तियों द्वारा की की जा चुकी है। इसी तरह पिछले समय में डायस विभिन्न प्रसिद्ध हस्तियों जैसे कि केनी सबस्टियन, बिस्वा कल्याण रथ, संगीतकार जैसे जुबिन नौटियाल, शिल्पा राव, रविंदर सिंह और प्रीति शेनॉय से लेकर प्रसिद्ध लेखक और स्टैंडअप कॉमेडियन का गवाह बन चुका है।

इस तीन दिवसीय फेस्ट के अलावा विसेनेयर पूरे वर्ष में एनजीओ कार्यक्रम जैसे पिंक अवेयर और कई अन्य कार्यशालाएँ व इंटर्नशिप प्रशिक्षण कार्यक्रम, आदि भी आयोजित करता है।

Wissenaire सोशल मीडिया

फेस्ट तथा कई अन्य अपडेट पाने के लिए आप हमे सोशल मीडिया पर फॉलो तथा लाइक करना न भूलें-
इंस्टाग्राम: फेसबुक :
अधिक जानकरी के लिए हमारी वेबसाइट पर जायें https://www.wissenaire.org/

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here