कोरोना वारियर्स के हौंसले व समर्पण को डेरा सच्चा सौदा का सैल्यूट

दुनियाभर में आज कोरोना संक्रमण का भयावह रूप देखने को मिल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के साथ-साथ तीसरी लहर भी खतरनाक मोड़ में नजर आ रही है। इस भागदौड़ के बीच ऐसे इन्सान भी हैं जो खुद की जान का जोखिम उठाकर कोरोना से दूसरों के जीवन को बचाने में ढाल बन रहे हैं। कोरोना के इस दौर में फ्रंट लाइन पर आकर कार्य करने वाले चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, सेना व पुलिस के जवानों को कोरोना वारियर्स का नाम दिया गया है।

यह कोरोना वारियर्स जिस हौंसले, जज्बे व समर्पित भाव से लोगों के जीवन को बचाने में लगे हुए हैं। डेरा सच्चा सौदा ने एक विशेष मुहिम चलाकर देशभर में ही नहीं, अपितु दुनियाभर में कोरोना वारियर्स को सैल्यूट किया है। यही नहीं, इन वारियर्स के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्यवर्धक किटें बांटी गई। दरअसल इस मुहिम की शुरूआत डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के एक आह्वान पर हुई।

गत 29 अप्रैल को पूज्य गुरु जी द्वारा अपने पत्र के माध्यम से आह्वान किया गया था कि डेरा सच्चा सौदा सेवादार व साध-संगत इस दौर में कोरोना वारियर्स के तौर पर कार्य कर रहे डॉक्टर, नर्स, पुलिस व एंबुलैंस के ड्राइवरों को किन्नू, संतरा, नींबू पानी व फ्रूट बांटें। जहां भी कोरोना वारियर्स दिखें उन्हें सैल्यूट करें व उनका पूरा सहयोग करें। पूज्य गुरु जी के संदेश के साथ शुरू हुई इस मुहिम के तहत हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली सहित देशभर में गांव, कस्बा, शहर व नगर आदि में डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने अपनी ड्यूटी पर तैनात कोरोना वारियर्स को सैल्यूट करते हुए उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी हैल्दी किटें बांटी जा रही हैं।

हमेशा मानवता हित में कार्य करने वाले शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार जगह-जगह पर कोरोना वारियर्स को नींबू पानी, फ्रुट्स से भरी टोकरियां, कैल्सियम से भरपूर दवाइयां इत्यादि देकर उनका हौंसला और बढ़ा रहे हैं, ताकि वे कोरोना के खिलाफ जंग में और मजबूती से लड़ाई लड़ सकें। डेरा सच्चा सौदा की इस मुहिम का व्यापक असर भी देखने को मिल रहा है। इसका अनुसरण करते हुए कई धार्मिक संस्थाओं की ओर से भी कोरोना वारियर्स की मदद की जा रही है। कोरोना वारियर्स संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना का खौफ तो हर इन्सान के जेहन में है, लेकिन हमें हौंसले से इस महामारी से जीतना है।

डयूृटी के दौरान काफी परेशानियां भी उठानी पड़ती हैं। डेरा सच्चा सौदा के सैल्यूट अभियान से कोरोना वारियर्स का हौंसला और बढ़ेगा, वहीं फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले लोगों के स्वास्थ्य के प्रति डेरा सच्चा सौदा का सकारात्मक नजरिया काबिले तारीफ है।

सरसा। कोरोना वारियर्स को कोविड-19 रोकथाम किट बांटते हुए

ईशवर कालड़ा इन्सां निवासी कल्याण नगर, सदस्य सेवा समिति सरसा।

ईशवर कालड़ा इन्सां निवासी कल्याण नगर, सदस्य सेवा समिति सरसा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here