NMCMUN 021 - Concluding Annual Conference of Narsi Monjee - Sachi Shiksha

NMC MUN क्लब की तरफ से 30 अप्रैल से 2 मई 2021 के मध्य राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित किया।

एनएमसीएमयूएन (NMCMUN 2021): नरसी मोनजी कॉलेज का वार्षिक सम्मेलन 30 अप्रैल से

इस सम्मेलन ने वैश्विक मुद्दों पर विचार देने और गुणवत्तापूर्ण बहस का मंच उपलब्ध करवाने के साथ विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श करने का भी अवसर प्रदान किया।

इस वर्ष हमारे पास 4 मनोरम समितियां, दिलचस्प कार्यावली, प्रसिद्ध कार्यकारी मंडल के साथ क्रांतिकारी संकल्प थे यह बात महासचिव – आराध्या अग्रवाल ने कही।

प्रतिनिधियों की संख्या: 102 | समितियां और एजेंडा:

जिन समितियों और एजेंडों का अनुकरण किया जाना है:

  • संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद: पुलिस क्रूरता पर विशेष जोर देते हुए विभिन्न देशों में भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता
  • आर्थिक और वित्तीय समिति- आतंकवाद को धन शोधन और वित्तपोषण का मुकाबला करना
  • अखिल भारतीय राजनीतिक दल बैठक- नए किसान विधेयक 2020 की समीक्षा
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) – लाइव नीलामी 2021

NMCMUN 2021 की महासचिव, अराध्या अग्रवाल द्वारा सम्मेलन की शुरूवात की गई तथा प्रधानाचार्य श्री पराग अजगांवकर द्वारा एक सशक्त भाषण के साथ समाप्ति हुई। समारोह अपने मूल्यों पर खरा रहा, उन्होंने कहा। दुसरे तथा तीसरे दिन प्रतिनिधियों को न केवल अपने विचारों और तर्क को आवाज देने के लिए एक मंच मिला, बल्कि अपने अंदर के लीडर को आगे बढ़ाने का भी एक मंच मिला। उन्होंने खुद को और अपने साथियों को सामंजस्यपूर्ण लक्ष्यों पर पहुंचने और ग्लोबल शांति में अपने छोटे योगदान को एक चुनौती के रूप में लिया।

Conferenceटीम NMCMUN ने यह सुनिश्चित किया कि प्रतिनिधियों को वास्तव में एक यादगार अनुभव हो और समारोह के मजेदार पल उनसे न छुटें और इसलिए हमने एक स्नैपचैट फिल्टर पेश किया, जिसका उपयोग वे ब्रेक के दौरान विभिन्न विषयों पर अपनी राय देने के लिए कर सकते हैं।

समिति की रिपोर्ट

ECOFIN:

आतंकवाद और मनी लॉन्ड्रिंग उस कैंसर की तरह हैं, जिसे कोई नही चाहता पर इससे कोई नही बचा है। यह अर्थव्यवस्था को अंदर से खा जाता है, और अपनी लहर में जीवन और संपत्ति को नष्ट कर देता है। इसलिए इस मुद्दे से निपटने के लिए आज विभिन्न देशों के प्रतिनिधि एक साथ आए और आम सहमति पर पहुंचने की उम्मीद में अपने विचार व्यक्त किए। समिति ने व्यापक, और व्यावहारिक वर्किंग पेपर के साथ एआई, वित्तीय खुफिया इकाइयों, सरकार के दृष्टिकोण, वैश्विक दृष्टिकोण, प्रशिक्षण कार्यक्रमों, एनपीओ के कामकाज और कई अन्य बिंदुओं को कवर किया।

UNHRC:

परिषद ने हमारे आसपास की दुनिया में हो रही अभिव्यक्ति और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के उल्लंघन को दूर करने के लिए एक बहुपक्षीय मंच प्रदान किया। समिति ने इस वर्ष वैश्विक महत्व के एक बहुत बड़े एजेंडे: पुलिस की बर्बरता पर विशेष जोर देने के साथ विभिन्न देशों में भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर जोर दिया। सैद्धांतिक समाधानों के बजाय व्यावहारिक पक्ष अधिक जोर दिया गया।

IPL:

आईपीएल नीलामी की शुरूआत निकोलस पूरन की आक्रामक बोली के साथ हुई। दूसरे सत्र में, गैलेक्टिको को शामिल किया गया। टीम के मालिकों ने विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और एमएस धोनी सरीखों के लिए जमकर बोली लगाई। नीलामी के दुसरे दिन ने भी टीम मालिकों में वैसा ही जनून देखा।

नीलामी के बाद, टीम मालिकों को मीडिया के सवालों से दो चार होना पड़ा। सभी टीम मालिकों ने मीडिया के सवालों के तार्किक और व्यावहारिक जवाब दिए। अंत में, सन राइजर्स हैदराबाद सबसे पूर्ण और संतुलित टीमों के रूप में उभरा, यह सब महासचिव – आराध्या अग्रवाल ने कहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here