Methods of applying mascara will make eyes attractive

काजल मोटा और पलकों के नीचे फैलाकर लगाएं। पलकों के किनारे पर उससे विंग बनाएं और ऊपरी पलक पर भी काजल लगाने के बाद लिक्विड लाइनर से आउटलाइन बनाएं। पलकों के किनारे पर लाइनर थोड़ा बाहर निकालें। इससे आंखें बेहद आकर्षक और खूबसूरत नजर आती है। बिना काजल के आई मेकअप कंप्लीट नहीं होता।

आपने कोई मेकअप नहीं किया है, लेकिन सिर्फ काजल लगाया है तो उससे भी आपकी खूबसूरती बढ़ जाती है। सिंपल काजल लगाकर आंखों को अट्रैक्टिव बनाया जा सकता है, लेकिन काजल को यदि थोड़ा अलग स्टाइल में लगाया जाए तो इससे आंखों की खूबसूरती में चार चांद लग जाता है।

बेहतरीन लुक:

काजल से आंखों को बेहतरीन लुक देना है, तो निचली पलक पर काजल को थोड़ा बाहर की तरफ फैलाकर लगाएं यानी काजल को मोटा लगाएं। पलकों के आउटर कॉर्नर से इनर कॉर्नर की ओर लेजाते हुए काजल लगाएं। ऊपरी पलक की वॉटरलाइन पर भी काजल लगाएं।

स्मज लुक:

वैसे तो आमतौर पर काजल को स्मज होने से बचाने के तरीके बताए जाते हैं, लेकिन स्मज लुक भी अच्छा लगता है। आपको यदि यह पसंद है तो आप काजल को आंख के आॅउटर कॉर्नर पर थोड़ा स्मज करते हुए लगाएं और इसे वॉटरलाइन के थोड़ा नीचे ले जाएं। ऊपरी लैश लाइन पर भी इसी तरह काजल लगाकर एक राउंड इफेक्ट दें। मस्कारा लगाकर आईमेकअप कंप्लीट करें।

कलरफुल काजल:

ब्लैक काजल तो आप हमेशा ही यूज करती हैं, कुछ डिफरेंट ट्राई करना है तो कलरफुल काजल लगाएं। किसी खास मौके पर तैयार होने जा रही हैं, तो कलरफुल काजल आपकी खूबसूरती और निखार देगा।

आर्कषक विंग्ड:

काजल मोटा और पलकों के नीचे फैलाकर लगाएं। पलकों के किनारे पर उससे विंग बनाएं और ऊपरी पलक पर भी काजल लगाने के बाद लिक्विड लाइनर से आउटलाइन बनाएं। पलकों के किनारे पर लाइनर थोड़ा बाहर निकालें। इससे आंखें बेहद आकर्षक और खूबसूरत नजर आती है।

शार्प विंग:

काजल को निचली पलकों पर मोटा लगाने के बाद किनारे से बाहर खींचे यानी आउटर कॉर्नर पर काजल से शार्प विंग बनाएं और फिर काजल को ही लाइनर की तरह इस्तेमाल करें। इनर कॉर्नर पर पतली लाइन और आउटर कॉर्नर पर मोटी लाइन बनाते हुए काजल लगाएं।

अगर आपके पास समय हैं और आप अपनी आंखों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं, तो सिंपल काजल की बजाय काजल को कुछ इस तरह अलग-अलग अंदाज में लगा सकती हैं।

सच्ची शिक्षा हिंदी मैगज़ीन से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FacebookTwitter, LinkedIn और InstagramYouTube  पर फॉलो करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here