HongmengOS 

आईफोन ने आईओएस-14 को अपने लेटेस्ट मोबाइल आॅपरेटिंग सिस्टम के रूप में पेश किया है। नया आईओएस वर्जन इंटरफेस में बदलावों के साथ आता है और साथ ही कंपनी ने नए वर्जन में कई नए फीचर्स को भी जोड़ा है। आईओएस-14 में एक ऐप लाइब्रेरी और रीडिजाइन किए गए विजेट शामिल किए गए हैं।

इसके अलावा पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट को भी अपडेट किया गया है, जिससे आप किसी अन्य ऐप्स के ऊपर भी एक छोटी स्क्रीन के जरिए वीडियो देख सकते हैं।

HongmengOS  नया एप्प्ल आॅपरेटिंग सिस्टम एक एडवांस सीरी लेकर आया है, जिसमें अब फुल-स्क्रीन इंटरफेस नहीं है और आपकी किसी भी स्क्रीन पर विजेट ला सकता है। इसके अलावा, आईओएस-14 एक ट्रांसलेट ऐप के साथ आता है, जो गूगल ट्रांसलेशन का एक प्रतियोगी होगा और दो अलग-अलग भाषाओं में साइड-बाय-साइड ट्रांसलेशन का फीचर देगा।

HongmengOS  आईओएस-14 अपडेट आईओएस-13 पर काम करने वाले सभी आईफोन मॉडल पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। इसका मतलब है कि नया आईओएस वर्जन आईफोन-6 एस से लेकर आईफोन एसई (2020) तक सभी आईफोन पर काम करेगा।

आईओएस 14 में सबसे बड़ा बदलाव ऐप लाइब्रेरी व्यू है, जो एक सिंगल स्क्रीन पर कई ऐप्स को अपने आप ग्रुप करता है। एक ‘जिगल मोड’ है जो आपको अपने होम स्क्रीन से अलग-अलग पेज को छिपाने और उन्हें ऐप लाइब्रेरी व्यू में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।

एप्पल एक स्मार्ट स्टैक फीचर भी लाया है जो पूरे दिन कई तरह के विजेट दिखाता है। वीडियो प्रेमियों के लिए, आईओएस-14 पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट लाता है जो आपको वीडियो देखते समय या फेसटाइम कॉल पर बात करते हुए अपने आईफोन पर ऐप्स एक्सेस करने की सुविधा देता है।

यह फीचर एंड्रॉयड डिवाइस पर लंबे समय से मौजूद पीआईपी जैसे काम करता है और देखने में भी इसके समान लगता है। लेटेस्ट आईओएस-14 को एक नए अनुभव में बदल देता है, जो आपके डिस्प्ले के निचले भाग में दिखाई देता है। इससे पहले के वर्जन में सिरी वॉइस असिस्टेंट आपके डिवाइस की पूरी स्क्रीन पर कब्जा कर लेता था।

सच्ची शिक्षा  हिंदी मैगज़ीन से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FacebookTwitter, LinkedIn और InstagramYouTube  पर फॉलो करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here