How to look handsome Good looking tips in hindi - Sachi Shiksha

How to Look Handsome (in hindi) यह हम सभी के लिए सबसे बड़ा सवाल है .. सही? महिलाओं की तरह पुरुषों को भी अपने फैशन और स्टाइल को लेकर कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए, खासकर 30 की उम्र के बाद फैशन और स्टाइल के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहिए। फैशन की कोई उम्र नहीं होती है। फैशन उम्र के साथ बदलता रहता है। बढ़ती उम्र में खुद को मेंटेन करना जरुरी होता है। इसलिए बढ़ती उम्र के साथ पुरुषों को फैशन व स्टाइल को लेकर कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। चलिए बिना देर किए आगे बढ़ते हुए Good Looking Tips in Hindi पर चर्चा करते हैं।

कॉन्फिडेंस

फैशन और स्टाइल में सबसे जरुरी है कॉन्फिडेंस और एटीट्यूड होता है। स्टाइलिश लुक एटीट्यूड से ही आता है। अगर आपके पास कॉन्फिडेंट नहीं है तो आप कितने भी मंहगे कपड़े पहन लें लेकिन बिना एटीट्यूड के आप उसे कैरी नहीं कर सकते हैं। अगर आप स्टाइलिश लुक पाना चाहते हैं, तो अपनी पर्सनैलिटी में कॉन्फिडेंस को बढ़ाएं। अच्छा कॉन्फिडेंस होने से आप हर किसी को इंप्रेस कर सकते हैं।

चलिए जानते है पर्सनैलिटी में कॉन्फिडेंस बढ़ाने के कुछ खास टिप्स:

सबसे पहले किसी से हाथ मिलाते समय ज्यादा देर हाथ ना मिलाएं। बात करते समय चेहरे पर हल्की सी स्माइल रखें।

जूतों का स्टाइल

पुरुषों के स्टाइल के लिए शूज का अहम रोल होता हैं। अगर आपको स्पोर्ट शूज पहनना पसंद है तो आप इस आदत को बदल लें, क्योंकि हर जगह आपके स्पोर्ट शूज नहीं चल सकते हैं। अपने स्टाइल में बदलाव लाना है तो आप हाई क्वालिटी ड्रेस शूज ट्राई कर सकते हैं। ड्रेस शूज एक क्लासिक शू स्टाइल है जो हर ओकेजन के लिए एकदम परफेक्ट है। इस शूज से आपकी पर्सनैलिटी काफी स्टाइलिश होगी।

कपड़ों पर दें ध्यान

कॉलेज के दौरान किसी भी तरह के कपड़े पहन लेते है लेकिन 30 की उम्र के बाद हमें अपने कपड़ों पर काफी ध्यान देना होगा। कपड़े अच्छी तरह से साफ और प्रेस होने चाहिए। बिना प्रेस के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, क्योंकि इससे आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है। ऐसे में साफ और प्रेस वाले ही कपड़े पहनें।

अंडरसाइज और ओवरसाइज कपड़ो से बचें

अगर आप ढीले या फिर बहुत टाइट कपड़े पहनते हैं तो उसे बंद करें, क्योंकि ढीले या फिर टाइट कपड़े पहनने से आपकी पर्सनैलिटी खराब होती है। इसलिए आपको अपनी फिटिंग के अनुसार ही कपड़े पहनने चाहिए। इसलिए कपड़े लेते समय साइज का ध्यान रखें।

सूट

लड़कों के पास सूट होना बहुत जरुरी होता हैं। सूट किसी भी लड़के की पर्सनैलिटी को निखारता है। लेकिन ध्यान रहे कि आपका सूट आपकी फिटिंग के अनुसार ही होना चाहिए। सूट पहनने से ना आपके लुक में चेंज आएगा बल्कि आपका कॉन्फिडेंट भी बढ़ जाएगा।

फटी जींस

इन दिनों फैंशन की दुनिया में फटी जींस का काफी ट्रेंड चल रहा हैं। लेकिन आप इस तरह के फैशन से दूर ही रहें। फटी जींस एक अच्छी पर्सनैलिटी को खराब कर देते हैं। इसलिए आप आॅफिस में फटी जींस पहनकर ना ही जाएं। अगर आप दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे हैं, तो आप सिंपल जींस पहन सकते हैं।

चेक शर्ट

अगर आप ज्यादातर प्लेन या फॉर्मल शर्ट पहनते हैं तो इसे थोड़ा बदल दीजिए। इसके बजाए चेक शर्ट ट्राई कीजिए। मार्केट में आपको कई कलरफुल चेक शर्ट्स मिल जाएंगे। इसे आप आॅफिस या इसके अलावा कहीं भी पहन सकते हैं।

प्रिंटेड टी-शर्ट

आजकल प्रिंटेड टी शर्ट का जमाना है, आॅनलाइन मार्केट में मन चाहा प्रिंट किया हुआ टी-शर्ट उपलब्ध है। इसके अलावा आपको शोरूम और छोटी-छोटी दुकानों में भी प्रिंटेड टी-शर्ट मिल जाएंगी।

प्रिंटेड शॉर्टस

छुटिट्यों में तो प्रिटेंड शॉर्ट्स पहनते ही हैं, मगर इसे आप डेलीवेयर में भी शामिल कर सकते हैं। शॉर्ट्स के साथ प्रिंटेड कलर इनके साथ प्लेन और वाइब्रेट कलर टी-शर्ट्स के साथ पहनें। स्टाइलिश दिखेंगे।

लूज ट्राउजर्स

अगर आप फॉर्मल लुक में वैराइटी ढूंढ़ रहे हैं तो लूज ट्राउजर्स आपके लिए बेस्ट है। लाइट शेड्स इन हाई-वेस्टेड ट्राउजर्स के साथ फोल्डेड शर्ट का कॉम्बिनेशन परफेक्ट लुक  देगा।

सच्ची शिक्षा हिंदी मैगज़ीन से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FacebookTwitter, और InstagramYouTube  पर फॉलो करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here